जानिए क्यों हॉकर्स नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, राज्य सरकार को बताया हॉकर्स विरोधी

  • औरंगाबाद फुटपाथ फेरी विक्रेता संघ ने की हॉकरों को भी कोरोना वॉरियर्स के रूप शामिल करने की मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। ऑल इंडिया हॉकर्स फोरम के राष्ट्रीय महासचिव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। वहीं उन्होंने राज्य सरकार को हॉकर्स विरोधी बताया है। फातमी औरंगाबाद फुटपाथ फेरी विक्रेता संघ की एक बैठक में बुधवार औरंगाबाद पहुंचे थे। अपने कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हॉकर्स की बैठक आयोजित की। बैठक में संघ ने हॉकरों को भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में शामिल करने की मांग की।

ऑल इंडिया हॉकर फोरम के महासचिव इरफान अहमद ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में हॉकरों की भूमिका काफी अहम रही है। हॉकरों ने घर-घर जाकर जनता को सभी आवश्यक सामानों की आपूर्ति की है जो काबिले-तारीफ है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा मंगलवार की रात दिए गए भाषण का स्वागत किया है जिसमें सभी हॉकरों (फुटपाथी) के विकास पर भी ध्यान दिया गया है। पीएम के विशेष पैकेज से हाॅकरों को उनका हक जरुर मिलेगा।

फातमी ने कहा कि बिहार सरकार मूल रूप से हॉकर विरोधी है। इस सरकार के अंदर हाॅकरों के कल्याण के लिए कोई बड़ी सोंच नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी भी वक्त है कि बिहार सरकार इनके हित का ख्याल रखे अन्यथा भविष्य में बड़ा नुकसान हो सकता है। साथ ही हॉकर को भी आपदा की स्थिति में प्रोत्साहन राशि देने की मांग की गई।

बैठक में औरंगाबाद फुटपाथ फेरी विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष शशि सिंह ने नगर परिषद औरंगाबाद के कार्यपालक अभियंता और जिला प्रशासन औरंगाबाद को बधाई दी है। इन्होंने लाॅकडाउन में हाॅकरों के हित का काफी ख्याल रखा है। हालांकि पुलिस के द्वारा आज भी कुछ जगह हॉकरों को परेशान किया जा रहा है जो सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि 17 मई के बाद खत्म हो रहे लाॅकडाउन में नए अंदाज में हॉकरों का काम शुरू करवाना एक चुनौती होगा। इसके लिए नगर परिषद और जिला प्रशासन से संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जाकर मिलेगा और विचार-विमर्श पर अपनी राय देगा।

इस मौके पर जिला महासचिव दिलीप प्रसाद, सचिव संजय कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष मेहराब आलम, सामाजिक कार्यकर्ता डॉ गोपाल राम आदि मौजूद थे।

%d bloggers like this: